Breaking News
Home / ਦੇਸ਼ ਵਿਦੇਸ਼ / बंगाल की मुख्या मंत्री ममता बेनर्जी क्यों डालती है सफ़ेद साडी

बंगाल की मुख्या मंत्री ममता बेनर्जी क्यों डालती है सफ़ेद साडी

राजनीति में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो सादगी से रहते हैं और इस लिस्‍ट में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का नाम जरूर आता है। आज हम आपको ममता बनर्जी के राजनीतिक ही नहीं बल्कि निजी जीवन के बारे में भी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं जैसे कि उन्‍होंने कभी शादी क्‍यों नहीं की और वो हमेशा सफेद साड़ी ही क्‍यों पहनती हैं। तो चलिए आज जानते है इन सबके पीछे की वजह.

देश में अक्सर यह सवाल उठता है कि ममता बनर्जी ने शादी क्यों नहीं की। दरअसल, ममता बनर्जी समाज के लिए काफी कुछ करना चाहती थी, इसी वजह से ममता बनर्जी शादी के बंधन में कभी नहीं बंधी। वो नहीं चाहती थी की किसी तरह का बंधन उन्हें बांध पाएं,इसलिए, ममता बनर्जी ने कभी शादी नहीं और जिंदगीभर कुंवारी रहीं।आपने अकसर नीली कन्‍नी वाली सफेद साड़ी में ही ममता बनर्जी को देखा होगा। इसके पीछे ये वजह है कि जब 9 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हुआ था तो उस समय वो बहुत गरीब थे। लेकिन आज सबकुछ होने के बाद भी वो सफेद साड़ी पहनना पसंद करती है।

ममता अक्सर हवाई चप्पल में ही दिखाई देती हैं,खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी के पास जरूरत के हिसाब से ही कपड़े हैं, वो ज्यादा दिखावे का शौक नहीं है।वो जहा भी जाती है लम्बे  काफिलो के साथ जाती है पर दूसरी तरफ वो सादा जीवन जीती है ,आपको बता दे की ममता बनर्जी पहले बंगाल की फिल्मो में काम किया करती थी .इनके बारे में कहा जाता है की गुस्सा इनकी हमेशा नाक पर होता है ,और लोग इनको प्यार से दीदी बोलते है .बंगाल में बहुत बड़ा मुस्लिमो का तबका इनको पसंद करता है इसलिए ये काफी सालो से राजनीती में अपनी धाक जमाये हुए है .

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *